बिलीव पीटीई लिमिटेड को 120 करोड़ की फंडिंग मिली

Spread the love

इस फण्ड का उपयोग कंपनी बाजार में अपना विस्तार करने के लिए करेगी

कोलकाता 02 फरवरी 2024: सिंगापुर स्थित एफएमसीजी समूह, बिलीव पीटीई ने फंडिंग राउंड में 120 करोड़ रुपए प्राप्त किए हैं। कंपनी को मौजूदा निवेशक – वेंचुरी पार्टनर्स, 360 वन, एक्सेल, जंगल वेंचर्स, अल्टेरिया कैपिटल, जेनेसिस अल्टरनेटिव वेंचर्स सहयोग कर रहे हैं।

बिलीव अपने दो मुख्य ब्रांड्स, ‘लफ्ज़’ और ‘ज़ैन एंड मायज़ा’ के साथ 9 देशों में मौजूद है, जहाँ सुंदरता का परिचय इनोवेशन से होता है। लफ्ज़ ने अल्कोहल-फ्री बॉडी स्प्रे के साथ ख़ुशबू की दुनिया में हलचल मचा दी है। इसकी ख़ुशबू लंबे समय तक बनी रहती है। इसके अलावा यह सुपरफ़ूड युक्त हेयर केयर, जैसे ओनियन एवं ब्लैकसीड ऑयल भी प्रदान करता है, जो एंटीऑक्सिडेंट और चिकित्सीय गुणों से भरपूर है। ज़ैन एंड मायज़ा की क्लीन लेबल सर्टिफ़ाइड स्किनकेयर रेंज में फेसवॉश, फेस सीरम, डे और नाईट क्रीम शामिल हैं, जो विटामिन सी और निखार लाने वाले तत्वों से भरपूर हैं।

लफ्ज़ और ज़ैन एंड मायज़ा ने बाजार में अपनी पहुँच को मज़बूत बना लिया है। इनके पास भारत के कई राज्यों और शहरों में 1 लाख से अधिक आउटलेट्स का विशाल वितरण नेटवर्क है। इतनी विशाल ऑफ़लाइन उपलब्धता के कारण ग्राहक आसानी से इन उत्पादों का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। ऑफ़लाइन उपलब्धता के अलावा यह ब्रांड अमेज़न, फ्लिपकार्ट, नाईका जैसे लोकप्रिय ऑनलाइन बाज़ारों पर भी उपलब्ध है, जिससे पूरे देश में इसके ब्यूटी और पर्सनल केयर उत्पाद बहुत आसानी से खरीदे जा सकते हैं।

ब्यूटी और पर्सनल केयर के क्षेत्र में काम करने वाले एक विश्वप्रसिद्ध ब्रांड के रूप में, बिलीव पीटीई लिमिटेड सिंगापुर, मध्य पूर्व सहित कई भौगोलिक क्षेत्रों में अपना विस्तार कर रहा है। लफ्ज़, जेडएम और डॉ. रेजेस जैसे ब्रांड्स के साथ, कंपनी अपनी पाँच व्यावसायिक इकाइयों में से तीन में ईबीआईटीडीए पॉज़िटिव है, और अगले छह महीनों में बची हुई दोनों इकाइयाँ भी ईबीआईटीडीए पॉज़िटिव हो जाएंगी। कंपनी लाभ पर केंद्रित रहते हुए भारत में अपनी रिटेल उपस्थिति को 700 आउटलेट्स से बढ़ाकर 1200 आउटलेट्स तक ले जाने की योजना बना रही है, जो ग्राहकों के लिए ब्रांड की उपलब्धता व सुविधा बढ़ाने की ओर एक रणनीतिक कदम है।

इस बारे में बिलीव पीटीई के सीईओ, अंकित महाजन ने कहा, “इस फंडिंग राउंड में हमारी कंपनी की रणनीति और दृष्टिकोण में निवेशकों का भरोसा प्रदर्शित होता है। हम दीर्घकालिक सफलता प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं, और इस निवेश से मिली संभावनाओं के लिए उत्साहित हैं। हमारी सफलता और वित्तीय मानक हमारी टीमों की कड़ी मेहनत, निवेशकों के हम पर विश्वास और उपभोक्ताओं की दृढ़ प्रतिबद्धता का परिणाम हैं।”

बिलीव पीटीई लिमिटेड अपने अनूठे दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध है। यह सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, भारत और बांग्लादेश सहित नौ देशों में मौजूद है, और अपनी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, वैज्ञानिक प्रणालियों एवं प्राचीन ज्ञान की मदद से लोगों के जीवन को बेहतर बना रहा है।

Author