महानगर में पेंटिंग एग्जीबिशन ‘दिवाली-फेस्टिवल ऑफ लाइट्स’ का आयोजन

Spread the love


कोलकाता,(नि.स.)l दिवाली से ठीक पहले महानगर के मायसोर रोड स्थित सृष्टि आर्ट गैलरी में पेंटिंग एग्जीबिशन ‘दिवाली-फेस्टिवल ऑफ लाइट्स’ का आयोजन किया गया है. शनिवार को इसका उद्घाटन प्रसिद्ध निर्देशक नारायण रॉय, स्पीड पेंटर रॉबिन बार और सृष्ट आर्ट गैलरी के ओनर एवं पेंटर मधु अग्रवाल के हाथों हुआ. प्रदर्शनी 28 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक चलेगी. गैलरी में आपको साधन सेनगुप्ता, सैकत पात्रा, बासुदेब भट्टाचार्या, मधु अग्रवाल (मधुलिका), कौशिक घोष, विद्या माल, अशोक हरलालका, अंतरीप सिन्हा, सुनयना कसेरा, अरविंद पाल, देबब्रत रुइदास, राधिका दे जैसे विख्यात पेंटरों की 70 से भी ज़्यादा पेंटिंग्स देखने को मिलेंगी.

मौके पर गैलेरी की ओनर मधु अग्रवाल ने कहा, अक्सर देखा गया है कि कलाकारों को अपनी पेंटिंग्स को प्रदर्शित करने के लिए सही जगह नहीं मिल पाती है. इसलिए मैंने इस गैलरी का निर्माण किया है. सबसे दिलचस्प बात यह कि एग्जीबिशन का पूरा खर्च सृष्टि आर्ट गैलरी ने अपने कंधों पर उठाया है.

वहीं नारायण रॉय ने कहा, चूंकि मैं एक फ़िल्म निर्देशक हूं, इसलिए सुबह शाम तस्वीरों से ही मेरी ज़िन्दगी रौशन होती है. और बेशक अच्छी तस्वीरों को देखने से दिल को सुकून मिलता है.

दूसरी तरफ स्पीड पेंटर रॉबिन बार ने कहा, नए और उभरते हुए कलाकारों को प्रोत्साहित करना बेहद जरुरी है ताकि उन सभी का हौसला बुलंद हो और वे आगे चलकर कुछ कमाल कर जायें.

Author