AOTFIESTA 2024: जहां नवीनता और रचनात्मकता का संगम होता है

Spread the love


8 और 9 अप्रैल 2024 को, अकादमी ऑफ टेक्नोलॉजी (AOT) ने नवाचार और प्रतिभा का एक जीवंत उत्सव, एओटीएफआईईएसटीए 2024 की मेजबानी की। बुद्धि और रचनात्मकता का मिश्रण, यह दो दिवसीय असाधारण कार्यक्रम एओटी के छात्रों के साथ-साथ प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिभागियों का भी स्वागत करता है। प्रतिभागी आईआईटी खड़गपुर, एमसीकेवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, चंद्रनगर कॉलेज, श्रीरामपुर कॉलेज और कई अन्य सहित 12 प्रतिष्ठित कॉलेजों से आए थे।


Techfiesta’24, AOTFIESTA का एक अभिन्न अंग, तकनीकी अन्वेषण की भावना का प्रतीक है। 800 से अधिक व्यक्तियों को उत्साहपूर्वक शामिल करते हुए, इसने यूआई/यूएक्स डिजाइन से लेकर आईओटी सर्किटरी तक असंख्य सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर चुनौतियों का प्रदर्शन किया है, जिसने नवाचार को अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। अनुभवी और नौसिखिया दोनों प्रतिभागियों ने मेले के सहयोग और कौशल विकास के लोकाचार को मूर्त रूप देते हुए अपने उज्ज्वल क्षण पाए।
Humatronics श्रेणी ने साहित्यिक और कलात्मक प्रतिभा का जश्न मनाकर कार्यक्रम में एक अलग स्वाद जोड़ा। क्रिएटिव राइटिंग, पेंटिंग, एक्सटेम्पोरेनियस और वेस्ट टू आर्ट प्रतियोगिताओं को भारी प्रतिक्रिया मिली है। विशेष रूप से, लगभग 100 छात्र रचनात्मक लेखन में लगे हुए थे, जबकि 29 टीमों ने वेस्ट टू आर्ट प्रतियोगिता में भाग लिया, जो AOTFIESTA में विकसित विविध प्रतिभाओं को दर्शाता है।


स्कूल के छात्रों के लिए चार विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां प्रसिद्ध स्कूलों के लगभग 150 छात्रों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। त्रिवेणी टिश्यू विद्यापीठ, गॉस्पेल होम स्कूल, चिनसुरा बालिका शिक्षा सदन, कांचरापाड़ा हार्नेट हाई स्कूल, ऑक्सिलियम कॉन्वेंट बैंडेल, सेंट एंथोनी हाई स्कूल, हुगली कॉलेजिएट स्कूल, चंदननगर ऋषि अरबिंदो, पथ भवन दानकुनी और हुगली ब्रांच स्कूल से उल्लेखनीय मतदाता उपस्थित थे। .
एओटी ने 8 अप्रैल को लड़कों और लड़कियों के लिए वॉलीबॉल और बास्केटबॉल और फुटबॉल में प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के साथ अंतर-विभागीय खेल प्रतियोगिता शुरू की। खेलों ने एथलेटिकवाद और टीम वर्क के रोमांचक प्रदर्शन के लिए उत्साही एथलीटों को एक साथ लाया।
प्रौद्योगिकी की असीमित संभावनाओं और रचनात्मक अभिव्यक्ति की गहराई को प्रदर्शित करते हुए महोत्सव का भव्य समापन हुआ। AOTFIESTA 2024 सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं था; यह नवाचार, सहयोग और उत्कृष्टता की निरंतर खोज को बढ़ावा देने के लिए प्रौद्योगिकी अकादमी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

Author