नारायण सेवा संस्थान का दिव्यांग टैलेन्ट शो कोलकाता में 19 को

Spread the love

दिव्य हीरोज -2024


कोलकाता, 13 मई। राजस्थान का प्रतिष्ठित NGO नारायण सेवा संस्थान का आगामी 19 मई को कोलकाता के धोनो धान्यो ऑडिटोरियम 2, अलीपुरा कोलकाता में सायं 5 बजे दिव्य हीरो-2024 नारायण दिव्यांग टैलेन्ट एंड फैशन शो एवं दानवीर सम्मान समारोह आयोजित होगा।


संस्थान निदेशक ट्रस्टी देवेंद्र चौबिसा ने बताया कि दिव्यांग प्रतिभाओं को मंच देने के उद्देश्य से संस्थान देश-विदेश में शो आयोजित करता है। जिसमें समाज को यह संदेश देने का भी प्रयास किया जाता है कि हम सब अपनी शक्ति पहचाने ये दिव्यांगजन किसी से कम नहीं है। टैलेंट एन्ड फैशन शो में करीब 30 दिव्य हीरोज अपनी अभूतपूर्व प्रतिभा का परिचय देते हुए आश्चर्यजनक स्टंट जैसे व्हीलचेयर पर रैम्प वॉक, व्हीलचेयर स्टंट के साथ कृष्ण, देशभक्ति सांग पर नृत्य प्रस्तुतिया देंगे। नारायण सेवा संस्थान का कोलकाता में यह पहला आयोजन है। ये सभी दिव्यांग संस्थान के द्वारा प्रशिक्षित हुए। कुछ दिव्यांगों के यही पर ऑपरेशन हुए, कुछ को अर्टिफिशियल लिंब तो कुछ को कैलिपर्स और सहायक उपकरण मिले है। संस्थान के सहयोग से ज़िन्दगी में आई ख़ुशी को सेलिब्रेट करने के लिए ये दिव्यांग अलग-अलग शहरों में जाते है और परफॉरमेंस देते है।

संस्थान मीडिया एवं जनसंपर्क अधिकारी भगवान प्रसाद गौड़ ने पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए बताया कि इस दिव्य हीरोज में 3 राउण्ड के साथ 10 से अधिक प्रस्तुति होंगी।


इस दौरान कुछ दिव्यांग ऐसे भी होंगे जिनका कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता है तो कुछ हाथों के बल से अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से हर किसी का दिल जीत लेंगे। संस्थान के अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल इस समारोह में कोलकाता के दानदाताओं को उनके समर्पण और अनुदान के लिए मेवाड़ी परम्परा से सम्मानित करेंगे। स्थानीय लोगों से अपील करते हुए गौड़ ने कहा यह आयोजन दिव्यांग लोगों के प्रति समाज के नजरिये को बदलने भी कारगर होगा। ट्रस्टी चौबिसा, पीआरओ गौड़ और कोलकाता आश्रम प्रभारी प्रकाश नाथ ने दिव्य हीरोज-2024 कोलकाता का पोस्टर भी जारी किया।

Author