बीएसएस स्कूल में झूलन गोस्वामी के साथ टीएसके 25के का स्कूल सक्रियण कार्यक्रम

Spread the love

कोलकाता, दिसंबर, 2023: बीएसएस स्कूल के लगभग 400 से अधिक छात्रों ने आज टीएसके 25के के साथ डिस्टेंस रनिंग को बढ़ावा देने के लिए फिटनेस ट्रेनिंग और ज़ुम्बा में भाग लिया, जिसमें क्रिकेट आइकन झूलन गोस्वामी ने उन्हें स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

रोड रेस सभी महान शहरों में आम बात है और प्रोकैम इंटरनेशनल के लिए यह सम्मान और सौभाग्य की बात है कि कोलकाता शहर में टाटा स्टील कोलकाता 25K के साथ इस दौड़ को शुरू किया गया है, जिसका आयोजन रविवार 17 दिसंबर 2023 को इसके तत्वावधान में किया जाना है। पश्चिम बंगाल एथलेटिक एसोसिएशन।

झूलन गोस्वामी, टीएसके 25के रत्न, 2023 ने आज स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए बीएसएस स्कूल का दौरा किया। साथ ही चकदह से लॉर्ड्स तक के उनके सफर पर भी प्रकाश डाला। छात्र और शिक्षक भी उनके साथ बातचीत करके और उनके लंबे और संघर्षपूर्ण करियर की कहानियाँ सुनकर अभिभूत हुए।

झूलन गोस्वामी ने कहा, “आज के युग में, फिटनेस और खेल किसी के दिमाग और शरीर की भलाई के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं, खासकर पढ़ाई के अलावा छात्रों के लिए। आपने अपने लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित किया है उस तक पहुंचने के लिए दृढ़ संकल्प, अनुशासन और दृढ़ता बनाए रखनी चाहिए लेकिन इसके लिए व्यक्ति को स्वस्थ दिमाग बनाए रखना होगा। नकारात्मकता को अपनी प्रेरणा के रूप में उपयोग करें और अपनी प्रक्रिया को बदलना बेहद जरूरी है और इसके लिए खुद को फिट रखने के लिए दौड़ या किसी खेल में शामिल होना बेहद जरूरी है।”

प्रोकैम इंटरनेशनल के क्षेत्रीय निदेशक प्रशांत साहा ने कहा, “टीएसके 25K खेलों में सामूहिक भागीदारी का महत्व है और भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना के लिए विजय दिवस ट्रॉफी का आयोजन करके हमारे बहादुर जवानों को सलाम करता है”। सुश्री सुनीता सेन, प्रिंसिपल – बीएसएस स्कूल ने अपने छात्रों के लिए खेल सुविधाओं के बारे में बताया।

Author