गरीबों को खिलाया खाना

Spread the love

कोलकाता,(नि.स.)l हाल ही में अलीपुर कोर्ट के आपराधिक और सिविल में अनुभवी और विशेषज्ञ वकील मिंटू चक्रवर्ती उर्फ ऋजु ने गरीबों को भरपेट भोजन करवाया है. दरअसल उन्होंने महानगर के साउदर्न एवेन्यू स्थित लेक काली बाड़ी परिसर में सालों से बसे गरीबों को खाना खिलाया है.

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वे बराबर गरीबों का मसीहा बनने की सोच रखते थे, के जवाब में, उन्होंने कहा, बचपन से ही मेरे माता पिता को मैंने गरीबों की मदद करते हुए देखा है. सब कुछ उन्ही से सीखा है.

चक्रवर्ती से जब यह पूछा गया कि उन्होंने ऐसे करने के लिए काली पूजा का ही दिन ही क्यों चुना है, के जवाब में, उन्होंने कहा, मुद्दा सिर्फ काली पूजा या दिवाली का नहीं है.

ऐसा सिलसिला पूरे वर्ष चलता रहता है. मेरे ख्याल से दिवाली में पटाखें ना जलाकर गरीब व असहाय लोगों की मदद करने से ही समाज आगे बढ़ सकता है. वैसे मेरा यह भी मानना है कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए उचित शिक्षा की भी आवश्यकता है.

चक्रवर्ती ने आगे कहा, फिलहाल मैं फुटपाथ पर रहनेवाले बच्चों को लेकर एक प्रॉजेक्ट की तैयारी में जुटा हूं. ताकि उन्हें पौष्टिक आहार के साथ-साथ उचित शिक्षा मुहैया करवाई जा सकें.

वकील मिंटू चक्रवर्ती से कानूनी सलाह लेने के लिए इस 9681579952 नम्बर पर फोन कर सकते हैं.

Author