मॉडर्न हाई स्कूल इंटरनेशनल की अनोखी पहल

Spread the love

कोलकाता,(नि.स.)l 1952 में मॉडर्न स्कूल फ़ॉर गर्ल्स की स्थापना रूक्मिणी देवी बिड़ला के हाथों हुई थी. तब से वे आईसीएससी पाठ्यक्रम का पालन कर रहे हैं. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए इस स्कूल को बेशुमार शोहरत मिली है. आगे चलकर मॉडर्न हाई स्कूल इंटरनेशनल का उद्घाटन हुआ. उन्होंने आईजीसीएसई और आईबीडीपी बोर्ड के पाठ्यक्रम को अपनाया. और अब यह पाठ्यक्रम छटवीं कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के लिए लागू कर दिया गया है. पहले यह नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के लिए था. दरअसल शुक्रवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्कूल की प्रधानाध्यापक नन्दिनी घटक ने उपरोक्त जानकारी दी.

उन्होंने आगे कहा, हम यहां भारतवर्ष में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय स्कूल बेंचमार्क से ऊपर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं, ताकि हमारे बच्चें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकें.

घटक ने कहा, हाल ही में हमारे बच्चों ने एक प्रॉजेक्ट के तहत वेदर मॉनीटिरिंग सिस्टम का निर्माण किया था, जिसे काफी सराहा गया. इससे पता चलता है कि वे कितनी प्रगतिशील हैं.

उन्होंने कहा, छात्र-छात्राओं के लिए इस स्कूल में कक्षाएं और गतिविधि कक्ष हैं. आराम और सुखद मूड की भावना पैदा करने के लिए इसे अत्याधुनिक तरीके से डिज़ाइन किया गया है.

घटक का कहना है, हमारे यहां छात्र-छात्राओं को सिखाया जाता है कि समग्र शिक्षाविदों में उत्कृष्टता कैसे हासिल की जाये.

इस अवसर पर देवी कर, निदेशक, मॉडर्न स्कूल फ़ॉर गर्ल्स, दिपाली नैयर, ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, सीके बिड़ला ग्रुप सहित कई लोग मौजूद थे.

Author