डोमिनोज़ पिज़्ज़ा ने भारत में 2000 स्टोर का आंकड़ा पार किया

0
Spread the love

• यह उपलब्धि हासिल करने वाला भारत का पहला क्यूएसआर; यू.एस. के बाहर डोमिनोज़ के लिए भारत नंबर 1 बाज़ार है

• पिछले 500 रेस्तराँ केवल 29 महीनों के रिकॉर्ड समय में आए हैं

• गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ इस उपलब्धि का जश्न मनाया और ग्राहकों के लिए विशेष जश्न मनाने वाले ऑफ़र की घोषणा की

कोलकाता, जून, 2024: भारत की सबसे बड़ी क्विक-सर्विस रेस्टोरेंट (क्यूएसआर) चेन डोमिनो’ज़ ने आज देश में अपना 2000वाँ स्टोर खोलने की घोषणा की। ब्रांड ने देश भर में अपने सात ऑपरेटिंग क्षेत्रों में सात नए स्टोर खोलकर इस अवसर का जश्न मनाया। डोमिनोज़ पिज़्ज़ा इंडिया ने 1996 में नई दिल्ली में अपना पहला स्टोर खोला था और आज यह 421 शहरों में फैले 2000 स्टोर के ज़रिए सालाना 200 मिलियन से ज़्यादा पिज़्ज़ा परोसता है।

देश में पहले 500 स्टोर खोलने में 16 साल से ज़्यादा का समय लगा था, लेकिन पिछले 500 स्टोर सिर्फ़ 29 महीनों में ही खुल गए हैं, जो भारत में ब्रांड के तेज़ी से विस्तार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। डोमिनोज़ सासाराम, सुल्तानपुर, मदिकेरी, गिरडीह और बारामती जैसे नए शहरों में प्रवेश करने वाली लगभग पहली अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला है। कंपनी हाई-स्ट्रीट स्टोर, मॉल स्टोर, हाईवे, कॉलेज और एयरपोर्ट टर्मिनल के रूप में मल्टी-टियर शहरों में अपने स्टोर की मौजूदगी का रचनात्मक अपनी स्टोर उपस्थिति का विस्तार कर रही है, जो ग्राहकों के जीवन में आने वाले कई मौकों को कवर करता है। कोविड के बाद डोमिनोज़ ने हर दो दिन में एक नया स्टोर खोला है – जो अपने ग्राहकों को डाइन-इन और 30 मिनट से कम समय में डिलीवरी के ज़रिए बेहतरीन स्वाद और मूल्य प्रदान करता है। दुनिया भर में डोमिनोज़ 20,000 से ज़्यादा स्टोर संचालित करता है।

पिछले कुछ वर्षों में, कंपनी ने न केवल पराठा पिज़्ज़ा जैसे नवाचारों के माध्यम से अपने पिज़्ज़ा की पेशकश को स्थानीयकृत किया है और लाखों युवा भारतीयों के स्थानीय स्वाद के अनुरूप टॉपिंग को अनुकूलित किया है, बल्कि अपने 30 मिनट की डिलीवरी के वादे को भी दृढ़ता से पूरा किया है। मार्च 2024 में, कंपनी ने अपने पैन इंडिया सप्लाई चैन और अपने अंतिम मील के बुनियादी ढांचे के माध्यम से ग्राहकों को प्रसिद्ध मूल्य प्रदान करने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता में 150 रुपये से अधिक के सभी ऑर्डर पर मुफ़्त डिलीवरी की घोषणा की।

जुबिलेंट फूड वर्क्स लिमिटेड के सीईओ और एमडी श्री समीर खेत्रपाल ने विस्तार और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, “हम भारत में 2000 स्टोर खोलने की उपलब्धि हासिल करके बहुत खुश हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले हम भारत के पहले क्यूएसआर बन गए हैं। हमें चालू वित्त वर्ष में डोमिनोज़ के 180 स्टोर खोलने की उम्मीद है।”

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, आर्ट डी’एलिया, एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट – इंटरनेशनल, डोमिनोज़ पिज़्ज़ा, इंक ने कहा, “डोमिनोज़ इंटरनेशनल की ओर से, मैं 2000 स्टोर की इस अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए डोमिनोज़ इंडिया की पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूँ। वैश्विक डोमिनोज़ नेटवर्क में यू.एस. के बाहर भारत सबसे बड़ा बाज़ार है। डोमिनोज़ इंडिया की विकास कहानी वास्तव में हम सभी के लिए एक बेंचमार्क है। यह उपलब्धि हमारे मूल्यवान ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पिज़्ज़ा अनुभव प्रदान करने के लिए टीम द्वारा तीन दशकों में किए गए विभिन्न रणनीतिक विकल्पों का प्रमाण है। हम भारत में आगे भी विकास और अपने ग्राहकों के निरंतर प्यार की आशा करते हैं।”

2000 स्टोर की उपलब्धि का जश्न मनाते हुए, डोमिनोज़ इंडिया ने ‘सबसे बड़े पिज्जा बॉक्स नंबर’ के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक प्रतिष्ठित पुरस्कार भी जीता है। यह पहली बार है जब किसी क्यूएसआर ब्रांड ने भारत में ऐसा पुरस्कार हासिल किया है।

जश्न मनाने और सभी पिज़्ज़ा प्रेमियों को धन्यवाद देने के लिए, डोमिनोज़ ने अन्य ऑफ़र के साथ-साथ 2000 रुपये तक की छूट की घोषणा की है। यह छूट 11 जून से 13 जून तक मान्य है। (नियम और शर्तें लागू: https://pizzaonline.dominos.co.in/tnc)

About Jubilant FoodWorks Limited:  Jubilant FoodWorks Limited (JFL Group/Group), incorporated in 1995, ranks among the leading emerging markets’ food service companies. Its Group network comprises 2,991 stores across six markets – India, Turkey, Bangladesh, Sri Lanka, Azerbaijan and Georgia. The Group has a strong Portfolio of Brands in emerging markets with franchise rights for three global brands – Domino’s, Popeyes and Dunkin’ – and two own-brands, Hong’s Kitchen, an Indo-Chinese QSR brand in India, and a CAFÉ brand – COFFY in Turkey.  

Note: The store count for the Group is as on March 31, 2024 

Website: www.jubilantfoodworks.com 

Author

Leave a Reply